Why Is Mahindra And Mahindra Financial Services Ltd. Shares Fall

शुक्रवार शाम को Mahindra & Mahindra Financial Services Ltd. की ओर से चौथी तिमाही के नतीजे जारी हुए थे। जिसमें कंपनी का नेट में 8 फीसदी गिरावट देखने को मिली थी। वहीं रेवेन्यू में भी गिरावट आई है। जिसका असर आज बाजार खुलने के बाद देखने को मिल रहा है।
नई दिल्ली। सोमवार को देश की बड़ी एनबीएफसी कंपनियों में एक Mahindra & Mahindra Financial Services Ltd. के शेयरों में आज 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयरों में देखने को मिल रही गिरावट की वजह है अच्छे नतीजे ना आना। शुक्रवार को कंपनी की ओर से चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। जिसके बाद आज कंपनी के शेयर सुबह से ही बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। जिसकी वजह से कंपनी का मार्केट कैप 2100 करोड़ रुपए से ज्यादा कम हो गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर एमएमएफएसएल के तीसरी तिमाही के नतीजे कैसे रहे थे और उसका असर शेयर बाजार में किस तरह से देखने को मिल रहा है।
कंपनी के चौथी तिमाही के आंकड़ें महिंद्रा फाइनेंस का एकीकृत शुद्ध मुनाफा 31 मार्च को समाप्त तिमाही में आठ फीसदी घटकर 219 करोड़ रुपए रह गया। जो पिछले साल समान अवधि में 239 करोड़ रुपए था। वहीं एकीकृत शुद्ध आय इस तिमाही में पिछले के साल के 3,140 करोड़ रुपए के मुकाबले कम होकर 3,038 करोड़ रुपए रह गई। कंपनी के आंकड़ों के अनुसार कंपनी का शुद्ध मुनाफा वर्ष दर वर्ष 32 फीसदी कम होकर 150 करोड़ रुपए रह गया, जबकि आय 1.4 फीसदी में कटौती होकर 2,638 करोड़ रुपए रह गई। अगर बात पूरे वित्त वर्ष की करें तो कंपनी का एकीकृत शुद्ध मुनाफा 28 फीसदी घटकर 780 करोड़ रुपए और आय एक फीसदी घटकर 12,171 करोड़ रुपए रह गई।
यह भी पढ़ेंः- Share Market की मजबूत शुरूआत, सेंसेक्स 500 अंक उछला, ICICI Bank में 5 फीसदी की तेजी
नतीजों का शेयर पर असर कंपनी के तिमाही नतीजों का कंपनी के शेयर पर गहरा असर देखने को मिल रहा है। दोपहर 11 बजकर 50 मिनट पर कंपनी का शेयर 8 फीसदी की गिरावट के साथ 164.45 रुपए पर कारोबार कर रहा था जबकि आज कंपनी का शेयर 169.70 रुपए पर खुला था। जो 170.10 रुपए के साथ दिन के उच्च स्तर पर पहुंचा। वहीं 161. m&m finance news today in hindi 75 रुपए के साथ दिन के निम्न स्तर पर भी गया। आपको बता दें कि शुक्रवार को कंपनी का शेयर 178.85 रुपए पर बंद हुआ था।
कंपनी के मार्केट कैप में 2100 करोड़ रुपए का नुकसान वहीं दूसरी ओर कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो शेयर में गिरावट की वजह से 2100 करोड़ रुपए तक कम हो चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को जब बाजार बंद हुआ था तो कंपनी का मार्केट कैप 22,097.45 करोड़ रुपए था। आज जब कंपनी का शेयर 161.75 रुपए पर पहुंचा तो कंपनी का मार्केट कैप 19,984.69 करोड़ रुपए पर आ गया।
अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Get all advanced solutions Market News in Hindi from Politics, Crime, Entertainment, Sports, Technology, Education, Health, Astrology and more bajaj finance News, photos and videos, bajaj finance हिंदी न्यूज़ page South Africa Overview Development news, research, data World Bank
© 2021 Patrika Group
Automatically refocus in 5 sec. muthoot finance news today in hindi